चौथे टेस्ट का दूसरा दिन चेतेश्वर पुजारा के नाम रहा. पुजारा ने 132 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेल भारत को इंग्लैंड के ऊपर 27 रनों की बढ़त दिलाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई. भारत की पारी 273 रनों पर खत्म हुई. दूसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में 3 ओवर का खेल हुआ जिसमें टीम ने बिना विकेट खोए 6 रन बना लिए हैं. कीटन जेनिंगस 4 और एलिएस्टर कुक 2 रन बनाकर नाबाद लौटे.

भारत की पारी

पुजारा के ऐतिहासिक शतक और अंतिम विकेट के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ सूझ-बूझ भरी 46 रनों की साझेदारी के बाद भारत की पहली पारी 273 रनों पर खत्म हुई. पहली पारी के आधार पर भारत ने 27 रनों की मनोवजैज्ञानिक बढ़त बना ली है. भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 246 रनों पर समेट दी थी. 132 रनों की पारी खेलने के बाद पुजारा नाबाद लौटे. अंतिम बल्लेबाज के रूप में बुमराह(6) ब्रॉड की गेंद पर पवेलियन लौटे.

इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने सबसे अधिक पांच विकेट झटके जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट चटकाए. सैम करन और बेन स्टोक्स एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

पुजारा की शतकीय पारी
गिरते विकेट के बीच भारत के टेस्ट विशेषज्ञ पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 15वां शतक पूरा किया. पुजारा का ये शतक बेहद खास है और लंबे समय तक याद रखा जाएगा. पुजारा ने इंग्लैंड की जमीं पर अपना पहला शतक 209 गेंदों में पूरा किया इस दौरान उन्होंने 11 चौके